Modicare Products: Henna Mehandi price and information in Hindi

Modicare Products: Henna Mehandi price and information in Hindi

इस हिना मेंहदी को खास तरीके के जड़ी बूटियों से बनाया गया है। इसमें १२ तरीके की हर्ब्स मिलाई गईं है जो बालों को घना, मजबूत और मुलायम रखने में मदद करता है। इन सब १२ तरीके के आयुर्वेदिक गुणों की वजह से मोदी केयर कंपनी ने इसको बनाया है। यह एक बेहतरीन प्रोडक्ट है जो मोदी केयर के पर्सनल केयर में आता है।

Modicare Henaa Mehandi Ingredients

  • हीना
  • आमला
  • करी पत्ता
  • शिकाकाई
  • भृंगराज
  • मेथी
  • रीठा
  • नीम
  • जतमानसी
  • हरड़
  • ब्राह्मी
  • बहेड़ा

यह सारी जड़ी बूटियों के बारे में एक एक कर के जानकारी लेते है।

१. हीना

यह बालों को साफ और मुलायम बनाता है। साथ ही में यह सिरदर्द या माइग्रेन की परेशानियों के लिए भी एक बेहतरीन औषधि है। इस ठंडक भरी मोदीकेयर हीना मेहंदी को सिर पर लगाने से सिरदर्द से लाभ मिलता है। अगर शरीर के किसी स्थान पर जल जाने पर मेहंदी की लेप बनाकर भी लगा सकते है।

२. आमला

आमला में विटामिन सी होता है, जो बालों के लिए भी खास होता है। इसकी वजह से बालों को मजबूती मिलती है और बाल गिरने बंद होते है। आमला की वजह से बालों को काला रखने में मदद करता है। आमले में मौजूद एंटी ऑक्सीडेंट की वजह से बालों के लिए बेहत रिन टॉनिक मिलती है।

३. करी पत्ता

करी पत्ता में प्रोटीन, विटामिन और बीटा कैरोटिन जैसे पोषक तत्व मिले है। जिसकी वजह से बालों को मजबूती घना और खूबसूरत बनाता है। यह एंटी ऑक्सीडेंट और एंटी बैक्टिरियल जैसे गुणों का अच्छा स्रोत है।

४. शिकाकाई

यह बालों के नीचे की त्वचा को आराम पोहोचाता है। इसकी वजह से ये बालों से डैंड्रफ को निकालता है और बालों को अच्छी तरह साफ होने में मदद करता है। यह बालों के विकास में रुकावट आने को रोकता है।

५. भृंगराज

इसमें एंटी माइक्रोबियल के गुणों की वजह से बालों की गुणवत्ता बढ़ाने के साथ साथ बालों की वृद्धि करते है। भृंगराज की वजह से बालों की अच्छी तरह से देखभाल होती है।

६. मेथी

मेथी में पोटेशियम की मात्रा बेहद ज्यादा होने के कारण यह बालों की समस्या को रोकने में मदद करती है। साथ ही में यह प्रोटीन, और औषधीय गुणों से भरी है इसीलिए ये बालों को पोषण देती है।

७. रीठा

यह एक बेहतरीन क्लीनिंग एजेंट के रूप में काम करता है। यह बालों के किसी भी तरह के संक्रमण को रोकती है। अगर स्कैल्प में किसी भी तरह का बैक्टीरिया या फंगस होता है तो रीठा उसको ठीक कर देता है।

८. नीम

नीम में एंटी बैक्टिरियल और एंटी फंगल गुण होते है, जो बालों से डैंड्रफ की समस्या को जड़ से निकाल देती है। अगर जुओ से छुटकारा पाना है तो यह मोदीकेयर की मेहंदी आपके काम आयेगी।

९. जटामानसी

जटामानसी की वजह से बालों को काला रखने में मदद होती है। काले घने बालों के लिए आयुर्वेद में जटामानसी के पौधों के बारे में लिखा गया है। इसकी वजह से समय से पहले सफेद होने वाले बालों को सफेद होने से रोकता है।

१०. ब्राह्मी

ब्राह्मी की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। यह गंजेपन होने से बचाता है, बालों का झड़ना बंद करता है, खराब हुए बालों को रिपेयर करता है। ब्राह्मी की वजह से बालों को मजबूती मिलती है।

११.हरड़

यह एक गुणकारी जड़ी बूटी है जो बालों को मजबूती प्रदान करती है। हरड़ के फायदे आयुर्वेद की किताबो में मिल जायेंगे।

१२. बहेड़ा

बहेड़ा में बेहद सारे पौष्टिक तत्व मिले होते है जो बालों को पकने से रोकता है। इन सब जड़ी बूटियों से मोदी केयर की हीना मेहंदी तयार होती है।

Modicare Henna Mehandi Price

इस हीना मेहंदी की प्राइस है मात्र ७८ रुपए। अगर आप मोदी केयर से जुड़े नही है तो आपको ये ९० रुपए में मिलेगी। यह एक ऐसा प्रोडक्ट है जो बेहद लोगों को बेचा जाता है। बेहद सारे लोगो को बाल पकने की समस्या सी हो गई है और मार्केट में ज्यादा पैसे देकर भी कोई प्रोडक्ट मिलता नही है। पर मोदी केयर ने हीना मेहंदी लाई है जो पूरी तरह से गुणकारी है।

यह जानकारी अपनी टीम या दोस्तो के साथ शेयर करे और अपना बिजनेस बढ़ाए।

Read More about Modicare Products

College student Ritu Prajapati Modicare Business Success Story

Modicare Well Karela Jamun Juice benefits in Hindi

1 thought on “Modicare Products: Henna Mehandi price and information in Hindi”

Leave a Comment

%d bloggers like this: