College student Ritu Prajapati Modicare Business Success Story

आज हम देखेंगे की एक कॉलेज में पढ़ने वाली छात्रा ने कैसे डायरेक्टर लेवल को बस 10 महीनों में पार कर लिया। इन्होने डायरेक्टर लेवल पार करने के लिए क्या क्या करना पड़ा ये जान लेते है।

College student Ritu Prajapati Modicare Business Success Story

इनका नाम है रितु प्रजापति ये इंदिरा गांधी ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) में ग्रेजुएशन कर रही थी। ये नरेला दिल्ली में रहती है। कॉलेज के दूसरे साल इनकी मुलाकात सोनल गुप्ताजी से हुई जिन्होंने इनको मोदीकेयर के बिजनेस प्लान के बारे में बताया। तब इनके खयालों में भी नही था की मैं डायरेक्टर लेवल तक जा सकूंगी।

रितु ने अपने मम्मी को मोदीकेयर के बिजनेस के बारे में बताया पर उन्होंने रितु का साथ नही दिया। उनके मम्मी ने कहा तुमको जो करना है करो और साथ में पढ़ाई भी करो। अक्सर घरवालों को चिंता रहती ही है, की आगे चलकर उनका भविष्य अच्छा ही हो। किसी भी कंपनी में काम मिलता है पर पैसे नही। इससे सिर्फ वक्त की बरबादी होती है और कुछ नही।

पर रितु ने लिया हुआ फैसला सही था। उन्होंने शुरुआत में 1000 रुपए के प्रोडक्ट्स लिए और साथ में 100 रुपए का गिफ्ट भी मिला। इससे इनको बेहद खुशी हुई। मार्केट से सामान लेते है और कोई टॉफी तक फ्री नही देता यहां सिर्फ हजार रुपए के प्रोडक्ट पे सौ रुपए तक का गिफ्ट मिलता है। अगर मैं इसकी जानकारी दूसरे लोगों को भी दू तो लोग ना थोड़ी कहेंगे।

इसी विचार के साथ इनकी मोदीकेयर की यात्रा शुरू हुई। शुरुआत में इन्होने अपनी मम्मी की फ्रेंड रीना खत्रीजी को मोदीकेयर बिजनेस से जोड़ा। इन्होने बताया की अभी रीनाजी मोदीकेयर बिजनेस में 13% पर है।

शुरुआत के दिनों में इनको बेहद परेशानी हुई। कॉलेज की पढ़ाई भी करनी थी और लोगों को मोदीकेयर प्रोडक्ट्स की जानकारी भी देनी थी। इसीलिए इन्होने कॉलेज की पढ़ाई पूरी होने तक मोदीकेयर में पार्ट टाइम काम करती रही। फिर भी इन्होने डायरेक्टर लेवल पार कर लिया।

इन्होने बताया की जब भी ये किसी के घर में डेमो देने के लिए जाते थे तो पर्सनल केयर के प्रोडक्ट्स की जानकारी देते है। बाद में एक बार जुड़ने के बाद बाकी के प्रोडक्ट्स की जानकारी दे देते है। ऐसा कर कर के इन्होने खुद के पैसों से खुद के लिए 20,000 का मोबाइल लिया।

इन्होने बताया की यह मेरा पहला सपना है जो मोदीकेयर कंपनी ने पूरा किया। आगे और भी बड़े सपने है जो पूरे करने है। सिर्फ दस महीनों में इतनी सफलता मिली है आगे तो और पूरी जिंदगी पड़ी है। धीरे धीरे कर के और सपने पूरे होंगे।

रितु ने एक फोटो शेयर किया है जो की इनकी अपलाइन है।

Modicare consultant sonal gupta

ऊपर दिए गए फोटो में पल्लवी कौशीकजी है जो की क्राउन डायमंड डायरेक्टर है। साथ में सोनल गुप्ताजी जो की रितु की अपलाइन है।

Modicare friends shalini sonal and ritu prajapati

Steri Clean and Spic N Span Uses by Ritu Prajapati

Leave a Comment

%d bloggers like this: