Essensual intensive foot care cream review | Modicare Products in Hindi

Modicare Essensual intensive foot care cream, यह एक बेहतरीन प्रोडक्ट है जो पैर में पड़ी क्रैक या दरार को अच्छे से ठीक करता है। मार्केट में भी बेहद सारे फुट केयर प्रोडक्ट है पर उनमें कुछ इनग्रेडिएंट ऐसे होते हैं जो हानिकारक है इस मोदी केयर फुट केयर क्रीम में ऐसे कोई भी हानिकारक इनग्रेडिएंट्स मौजूद नहीं है।

मोदी केयर इंटेंस फूट केयर इनग्रेडिएंट्स | Modicare Essensual Intensive Foot Care Cream Ingredients

Modicare Essensual Intensive Foot Care Cream Ingredients

कोकम बटर : यह एक ऐसा इनग्रेडिएंट है जो बेहद अच्छे से पैरों को हिल करने में मदद करता है। जब हमारे होंठ (Lip) फट जाते हैं तब हम लिप बाम का इस्तेमाल करते हैं और वह ठीक हो जाता है। तो उस लिप बाम में या क्रीम में यह को कोकम बटर मिलाया रहता है। मोदी केयर Intensive Foot Care Cream में इसको मिलाया गया है।

ऑलिव ऑइल: यह भी अपने आप में एक हीलिंग एजेंट है और साथ में ही मॉइस्चराइजिंग का काम करता है। यह ऑलिव ऑइल Antibacterial होता है। जिससे पैरो में जमे बैक्टीरिया को मार देता है। जिस जिस जगह इस क्रीम को लगा रहे है उसको ये सॉफ्ट और सुफल बना देता है।

टी ट्री ऑइल: इस फूट केयर क्रीम में टी ट्री ऑइल को भी मिलाया गया है। बेहद सारे लोगो को इस ऑइल के फायदे मालूम ही है। यह बेहद गुणकारी है। जिस जगह आप इस क्रीम को लगाएंगे वहा कभी भी फंगल, बैक्टिरियल या वायरल जैसे कोई भी इन्फेक्शन नही होगा।

इस टी ट्री ऑइल की वजह से इनका पेनिट्रेशन पावर बढ़ जाता है और पैरो को जल्दी लाभ मिलता है। यह पैरो के अंदरूनी लेयर में जाकर काम करते है। जिससे वहा की त्वचा soft, suffle और smooth बन जाती है।

कैंफर ऑइल: कपूर अपने आप में ही एक पेन रिलीवर (Pain Realiver) है। साथ ही साथ इन्फेक्शन को बढ़ने से रोकता है। पैर फट जाने की वजह से पैरो में थोड़ा दर्द होता रहता है, उसको ये ठीक करता है।

क्लोव ऑइल: इस Intensive Foot Care Cream में लौंग का तेल भी मिलाया गया है। लौंग के अंदर यूजेनोल नाम का तत्व पाया जाता है। यूजेनॉल एक टाइटनिंग एजेंट है जो फटी त्वचा को टाइट करने में मदद करता है। इसको लगातार इस्तेमाल करने से पैरो में पड़ी दरार को जल्दी से ठीक कर देता है।

Modicare Essensual Intensive Foot Care Cream benefits in Hindi

जैसे की पहले बताया था की इसमें कोकम बटर और लौंग का तेल मिलाया गया है, इसी वजह से यह फूट केयर क्रीम मार्केट में मिलने वाली क्रीम के मुकाबले अच्छी है। मार्केट में मिलने वाली क्रीम में ऐसे ऐसे चीजे मिलाई जाती है जिसकी वजह से आगे चलकर अंदरूनी लेयर को ब्लॉक कर देती है।

इसको रोजाना इस्तेमाल करने से पैरो को जो न्यूट्रीशन मिलना चाहिए वह मिलता है।

How to use Intensive Foot Care Cream?

एक बाल्टी में गरम पानी ले। जितना आपका पैर गरम पानी में रह सकता है उतना गर्म ले। फिर उसमे हैंड वॉश को डाले और गोल गोल घुमाकर उसमे झाग तयार करे। आप मोदी केयर का हैंड वॉश या फिर आपके घर में जो भी हैंड वॉश है उसका इस्तेमाल करे।

झाग बनने के बाद अपने पैरों को 15-20 मिनिट तक डुबोए रखे। बादमें अपने पैरों को पूरी तरह से साफ कर ले। जब तक पैर पूरी तरह से सुख नही जाता तब तक रुके रहे।

अब पैर पूरी तरह से सूखने के बाद Modicare Intensive Foot Care Cream को पैरो पर लगाए। इसको आप कितने भी देर तक लगा के रख सकते है। हो सके तो यह क्रिया रात को करे और क्रीम लगाकर सो जाए।

इसको दिन में दो से तीन बार भी कर सकते है।

Read More about Modicare Products

Schloka Under Eye Cream: Click Here

Baby Soap details in Hindi: Click Here

Leave a Comment

%d bloggers like this: